विज्ञापन के लिए संपर्क करें :- +918630520090

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

NCP की कमान अब किसके नाम, महाराष्ट्र की सियासत में नया मोड़

मुंबई। शरद पवार के राष्ट्रवाद कांग्रेस पार्टी (NCP) का अध्यक्ष पद छोड़ने के ऐलान के साथ ही महाराष्ट्र में बहुत बड़ी सियासी हलचल हुई है। मुंबई में शरद पवार के समर्थन में एनसीपी कार्यकर्ता जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। एनसीपी कार्यकर्ता कह रहे हैं, ‘पवार अपना फैसला पीछे ले। जब तक शरद पवार अपना यह फैसला पीछे नहीं लेते तब तक हम यहां से नहीं जाएंगे।’ महाराष्ट्र में इस बड़े घटनाक्रम के बाद अब यह सवाल खड़ा हो गया है कि पवार के बाद एनसीपी का नया बॉस कौन होगा? आखिर पवार यह पद किसे सौंपने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि एनसीपी के अध्यक्ष पद के लिए शरद पंवार की बेटी सुप्रिया सुले को पवार का उत्तराधिकारी माना जाता है तो वहीं, अजित पवार भी प्रतिद्वंद्वी के तौर पर देखे जाते हैं। ऐसे में आने वाले समय में पार्टी अध्यक्ष की जंग दिलचस्प हो सकती है। मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर में पवार की किताब के विमोचन का आज कार्यक्रम हो रहा है। शरद पवार ने एनसीपी अध्यक्ष का पद छोड़ने की घोषणा करते हुए कहा कि मैं अध्यक्ष पद से रिटायरमेंट ले रहा हूं। शरद पवार ने कांग्रेस छोड़कर 1999 में एनसीपी बनाई थी।

शरद पवार ने इसके संकेत हाल ही में दे दिए थे, जब उन्होंने कहा था कि रोटी को अगर समय पर न पलटा जाए तो जल जाती है। पिछले हफ्ते पवार ने कहा था, ‘किसी ने मुझे कहा कि रोटी सही समय पर पलटनी होती है और अगर सही समय पर नहीं पलटी तो वो कड़वी हो जाती है। अब सही समय आ गया है रोटी पलटने का, उसमें देरी नहीं होनी चाहिए। इस बारे में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को आग्रह करूंगा कि वो इस पर काम करें।’ शरद पवार के इस बयान से कयास लगाए जा रहे थे कि आनेवाले दिनों में एनसीपी में बड़ा फेरबदल हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें