विज्ञापन के लिए संपर्क करें :- +918630520090

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पाकिस्तान में सियासी संग्राम, पूर्व मंत्री फवाद चौधरी गिरफ्तार

विदेश। पाकिस्तान में सियासी घटनाक्रम के तहत पूर्व पीएम इमरान खान के करीबी और उनकी सरकार में मंत्री रहे फवाद चौधरी को गिरफ्तार किए जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि इमरान खान को भी जल्दी ही पुलिस गिरफ्तार कर लेगी। ये मामला पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) से जुड़ा है। बीते दिनों ईसीपी ने इमरान खान, फवाद चौधरी और एक अन्य के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी किया था। इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता फारुख हबीब ने आज सुबह मीडिया को बताया कि फवाद चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इससे पहले ये खबर उड़ी कि इमरान खान को गिरफ्तार किया गया है। जिसके बाद इस्लामाबाद में उनके घर के बाहर समर्थकों का रेला उमड़ पड़ा।

इमरान खान के समर्थकों ने पीएम शहबाज शरीफ पर पाकिस्तान के पूर्व पीएम के उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इस्लामाबाद पुलिस ने फवाद चौधरी को गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की। हालांकि, इन सवालों का जवाब नहीं दिया कि क्या इमरान खान को भी जल्दी ही गिरफ्तार किया जाएगा? पुलिस सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान चुनाव आयोग के सचिव उमर हमीद की शिकायत पर मंगलवार रात को इस्लामाबाद के कोहेसर थाने में केस दर्ज किया गया था। इमरान की पार्टी के नेता फारुख हबीब ने इस गिरफ्तारी के मामले में कहा कि आयातित सरकार पागल हो गई है।

इमरान की पार्टी के और नेता भी फवाद चौधरी की गिरफ्तारी के मामले में शहबाज शरीफ पर हमलावर हैं। पीटीआई के नेता अली हैदर जैदी ने कहा कि पाकिस्तान, कानून तोड़ने वाले सांसदों और भ्रष्ट कानून प्रवर्तन कराने वाले अफसरों के हाथ में चला गया है। उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि पाकिस्तान अब कानूनविहीन देश बन गया है। अगर इमरान खान को भी गिरफ्तार किया जाता है, तो पाकिस्तान में शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ माहौल और उग्र हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें