विज्ञापन के लिए संपर्क करें :- +918630520090

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

MCD मेयर को लेकर आप और भाजपा में टकराव, सुप्रीम कोर्ट पहुंची शैली ओबेरॉय

नई दिल्ली। सदन में लड़ाई झगड़े के बाद भी दिल्ली में एमसीडी मेयर चुनाव का मामला सुलझने का नाम नहीं ले रहा है। अब ये मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है। बीजेपी पर आरोप लगाने के बाद आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार शैली ओबेरॉय  ने मेयर चुनाव को लेकर शीर्ष अदालत  का दरवाजा खटखटाया है। शैली ओबेरॉय ने अदालत से समयबद्ध तरीके से मेयर का चुनाव कराने का आदेश देने की मांग की है। बता दे आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी शैली ओबेरॉय सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में कहा है कि एमसीडी मेयर का चुनाव समयबद्ध तरीके से हों। उनकी याचिका पर शुक्रवार  को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की जा सकती है।

दरअसल एमसीडी मेयर डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के छह सदस्यों का चुनाव बार-बार स्थगित हो रहा है। पहले छह जनवरी को हंगामे और मारपीट की वजह से चुनाव स्थगित हुआ और 24 जनवरी को एक बार​ फिर हंगामे की वजह से ही पीठासीन अधिकारी ने मेयर चुनाव को अनिश्चितकालीन समय के लिए टाल दिया। बीजेपी के इस रवैये पर आप पार्टी की उम्मीदवार शैली ओबेरॉय ने मेयर का चुनाव कराने के सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने शीर्ष अदालत से तय समय में मेयर का चुनाव कराने की मांग की है। शैली ओबेरॉय ने बीजेपी पर जान बूझकर चुनाव टालने का आरोप लगाया है।

15 साल बाद आप पार्टी ने बीजेपी को एमसीडी इलेक्शन में सत्ता से बाहर कर दिया है। एमसीडी में चुनाव में आम आदमी पार्टी को बहुमत मिला। कुल 250 पार्षदों में 134 पार्षद जीतकर आप पार्टी एमसीडी पहुंचे हैं। वहीं  बीजेपी के  104 पार्षद ही जीते है। 9 सीटों पर कांग्रेस और तीन सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव जीतकर दिल्ली नगर निगम में पहुंचे हैं। यही वजह है कि दिल्ली बीजेपी और आप के बीच मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के छह सदस्यों के चुनाव को लेकर डेढ़ माह से ज्यादा समय से घमासान जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें