विज्ञापन के लिए संपर्क करें :- +918630520090

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी, भारत-चीन सैनिकों के बीच झड़प पर कांग्रेस का बयान

नई दिल्ली। आज फिर से दो साल बाद गलवान पार्ट-2 चीन ने दोहराने की कोशिश की, लेकन चीनी सैनिकों को भारत की तरफ से मुंहतोड़ जवाब मिला। चीन की हालत पस्त हो चुकी है। बता दें, अरूणाचल प्रदेश के तवांग में चीनी सैनिक और भारतीय सैनिकों के बीच झड़प हुई, जिसमें भारत के 6 जवानों के घायल होने की खबर है। जिन्हें उपचार हेतु गुवाहाटी भेज दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस झड़प में चीन को ज्यादा नुकसान हुआ है।

 

खबर है कि चीन के 30 सैनिक घायल हो गए। उधर, इस झड़प को लेकर भारत में राजनीति गरमा गई है। सभी विपक्षी दल केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। ओवैसी के बाद अब कांग्रेस ने अधिकृत रूप से इस झड़प को लेकर बयान जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि, अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत-चीन के सैनिकों के बीच झड़प की खबर है। वक्त आ गया है कि सरकार ढुलमुल रवैया छोड़कर सख्त लहजे में चीन को समझाए कि उसकी यह हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

आपको बता दें, इससे पहले गलवान में भी चीनी-भारतीय सैनिकों के बीच झड़प हुई थी, जिसमें ड्रैगन को ही मुंह की खानी पड़ी थी। बता दें, ड्रैगन के कई सैनिक मारे गए थे। लेकिन शी जिनपिंग ने अपने सैनिकों के मारे जाने की बात पूरी दुनिया से छुपाए रखी थी। हालांकि, बाद में कई अंतरराष्टीय एजेंसियों ने चीन के इस झूठ का पर्दाफाश किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें