विज्ञापन के लिए संपर्क करें :- +918630520090

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Delhi MCD Election में हार के बाद बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने इस्तीफा दिया

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम चुनाव में बीजेपी की हार के बाद भाजपा के प्रदेश आदेश गुप्ता ने पद से इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के मुताबिक आदेश गुप्ता ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को इस्तीफा सौंप दिया है। बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता का पद से इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। वीरेंद्र सचदेवा को वर्तमान में दिल्ली भाजपा उपाध्यक्ष को अगली व्यवस्था तक कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

जानकारी के मुताबिक आदेश गुप्ता के इस्तीफे के बाद वीरेंद्र सचदेवा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। सचदेवा अगले अध्यक्ष की नियुक्ति तक कामकाज संभालेंगे। एमसीडी चुनाव में भाजपा ने 250 वार्डों में से 104 सीटें जीती थीं. जबकि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी ने 134 पर जीत हासिल की थी. एमसीडी चुनाव में बीजेपी वहां भी सीट नहीं निकाल सकी थी, जहां आदेश गुप्ता जहां रहते हैं. इस बारे में आदेश गुप्ता ने कहा था कि इलाके तो सांसदों और विधायकों के होते है।

 

आपको बता दें, एमसीडी चुनावों के नतीजों की घोषणा के महज 3 दिन बाद आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। दोनों दल एक-दूसरे पर पार्षदों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगा रहे हैं। बीते शनिवार को बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला और दिल्ली इकाई की मीडिया सेल के प्रमुख हरीश खुराना ने आप पर अपने नवनिर्वाचित विधायकों को खरीदने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें