विज्ञापन के लिए संपर्क करें :- +918630520090

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

‘मैंडूस’ ने तमिलनाडु में दिखाया विकराल रूप

तमिलनाडु। चेन्नई के तमिल नाडु के तटीय इलाकों में मैंडूस तूफ़ान पहुंचा। चक्रवाती तूफान मैंडूस रात करीब 2 बजे तमिलनाडु के तट से टकराया है. यह तूफान शुक्रवार देर रात को महाबलिपुरम के पास पहुंच गया था। इसके चलते कई तटीय इलाकों में वर्षा हो रही है और तेज गति से हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग के अनुसार, इसको लेकर तीन राज्यों तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया गया है।’ इसके साथ ही NDRF और SDRF की टीमें तैनात कर दी गई है।

 

 

ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन (जीसीसी) ने सभी से चक्रवाती तूफान के कमजोर पड़ने तक बाहर जाने से बचने का अनुरोध किया है। 3 घंटे में लगभग 65 पेड़ गिर गए हैं। तूफान के कारण मदुरंथकम, ईसीआर और ओएमआर में कई पेड़ उखड़कर सड़कों पर गिर गए हैं। इससे यातायात बाधित हो गया है। जीसीसी उन्हें हटाने के उपाय कर रही है।

 

 

हालांकि अब यह तूफान कमजोर होकर डीप डिप्रेशन में बदल गया है। आज दोपहर तक तूफान पूरी तरह से कमजोर पड़ जाएगा। तूफान के कारण कई तटीय जिलों में तेज बारिश हो रही है। कटुप्पक्कम में करीब 16 सेमी बारिश हो चुकी है।

 

 

चक्रवाती तूफान मैंडूस की वजह से चेन्नई और कुड्डालोर सहित 16 जिलों में स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। इसके अलावा कॉलेज और यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं।

क्या है ‘मैंडूस’ का अर्थ

मैन-डूस’ एक अरबी शब्द है। इसका मतलब होता है ‘खजाने का बक्सा’। चक्रवाती तूफान का नाम मैंडूस संयुक्त अरब अमीरात की तरफ से चुना गया है। इस साल मानसून के बाद बंगाल की खाड़ी में यह दूसरा तूफान है। इससे पहले अक्टूबर में बांग्लादेश के तट पर सितरांग तूफान आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें