विज्ञापन के लिए संपर्क करें :- +918630520090

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई प्रिंस हैरी और मेघन मार्कल की डॉक्यूमेंट्री

मुंबई। प्रिंस हैरी और मेघन की डॉक्यूमेंट्री नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होते ही दुनिया भर में चर्चा का विषय बन गया हैं। प्रिंस हैरी की यह डॉक्यूमेंट्री न केवल दो भागों में रिलीज़ होने वाली बल्कि इसमें यह दोनों शाही परिवार के बारे में चर्चा भी करते हुए नज़र आएँगे। प्रिंस हैरी और मेघान मार्कल ने दोनों ने ही शाही परिवार में शादी करने और इतिहास के बारे में चर्चा की है कि ब्रिटिश प्रेस द्वारा राजकुमारी डायना और मेघान मार्ले को दिखाए जाने वाले फुटेज की झलक के रूप में महिलाओं को कैसे पीड़ित किया गया है।

ट्रेलर में प्रिंस हैरी बोल रहे हैं कि कैसे उनकी शादी के बाद सबका दृष्टिकोण बदल गया। “मुझे लगता है कि परिवार में इतने सारे लोगों के लिए, विशेष रूप से पुरुषों के लिए, किसी ऐसे व्यक्ति से शादी करने का प्रलोभन या आग्रह हो सकता है जो किसी ऐसे व्यक्ति के विपरीत हो जो आपके साथ होना तय है। यह अपने दिमाग या फिर दिल से निर्णय लेने के बीच का अंतर हैं।

 

 

प्रिंस हैरी ने अपनी मेरी माँ के बारे में बात करते हुए कहा “मेरी माँ निश्चित रूप से अपने अधिकांश निर्णय, यदि सभी नहीं तो अपने दिल से लिए। और मैं अपनी मां का बेटा हूं, ” मेघन मार्कल ने भी प्रतिबिंबित किया जब वह महारानी एलिजाबेथ द्वितीय से मिलीं। महारानी एलिजाबेथ द्वितीय शाही परिवार की पहली वरिष्ठ सदस्य थीं, जिनसे वह प्रिंस हैरी के साथ अपने रिश्ते के बाद मिलीं।

 

मेघन मार्कल ने कहा “मुझे नहीं पता था कि मैं दोपहर के भोजन के समय में रानी से मिलने वाली थी और हैरी ने पूछा ‘तुम्हें पता है कि सही तरीके से कैसे जाना जाता है?’ अब मुझे एहसास हो रहा है कि यह एक बड़ी बात है, उन्होंने रूठने और रानी से मिलने के बारे में बात करता है, मेघन मार्कल को अपने परिवार से मिलवाने के बारे में बात करते हुए, प्रिंस हैरी ने कहा, “मुझे याद है कि मेरा परिवार पहली बार उनसे मिला था और अविश्वसनीय रूप से प्रभावित हुआ था, उनमें से कुछ को यह नहीं पता था कि खुद के साथ क्या करना है।

 

क्लिप में, प्रिंस हैरी ने शाही परिवार पर चर्चा करते हुए कहा , “परिवार का एक पदानुक्रम है, आप जानते हैं, यंहा सब लीक हो रहा है, लेकिन कहानियों को मोड़ा जा रहा है। यह एक गंदा खेल है।” प्रिंस हैरी इतिहास के बारे में बात करते हैं क्योंकि हम अभिलेखीय फ़ुटेज देखते हैं जिसमें राजकुमारी डायना को मीडिया द्वारा भीड़ में दिखाया गया है वे कहते हैं, ” शाही घराने में शादी करने वाली महिलाओं को बहुत कुछ झेलना होता हैं यह देख कर मैं घबरा गया था, मैं इतिहास को दोहराना नहीं देना चाहता था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें