विज्ञापन के लिए संपर्क करें :- +918630520090

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Google के ‘ईयर इन सर्च 2022’ में टॉप पर रहा पसूरी, BTS बटर को दी मात

विदेश। Google के ‘ईयर इन सर्च 2022’ ने पिछले 11+ महीनों में लोकप्रिय सर्च इंजन पर खोज में सबसे बड़े रुझानों का एक हिस्सा पेश किया है। सभी श्रेणियों में, Google ने शीर्ष 10 खोजे गए आइटमों को स्थान दिया है, जिनमें लोग, फ़िल्में, समाचार ईवेंट और बहुत कुछ शामिल हैं। वही पाकिस्तानी गायक अली सेठी की वायरल हिट पसूरी ने BTS के बटर को पछाड़कर इस साल दुनिया में सबसे ज्यादा गूगल किया जाने वाला गाना बन गया है।

अली और शे गिल द्वारा गाए गए पंजाबी गाने पसूरी को इस साल की शुरुआत में कोक स्टूडियो के 14वें सीजन में रिलीज किया गया था। इस गाने को टिकटॉक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक ट्रेंडिंग ऑडियो के रूप में लोकप्रियता मिली, जिसके कारण दुनिया भर में कई कवर हुए। वैश्विक स्तर पर बैंड की अपार लोकप्रियता के बावजूद इस गाने ने बीटीएस बटर को पीछे छोड़ा।

 

शीर्ष 10 में BTS का एक और गाना है – डायनामाइट नंबर पर। इमेजिन ड्रैगन्स के साथ 5वें और 6वें स्थान पर हैं, वे सूची में कई प्रविष्टियों वाले एकमात्र समूह हैं।शीर्ष 10 में दो भारतीय गीतों को जगह मिली। आदित्य ए की चांद बालियां, जो पसूरी की तरह एक वायरल सफलता थी, ने सूची में नंबर 3 पर आने के लिए कई वैश्विक हिट्स को पीछे छोड़ दिया।

 

श्रीवल्ली, पिछले साल की तेलुगु हिट पुष्पा: द राइज़ का गीत, सूची में 10 वें स्थान पर है। Google के डेटा में श्रीवल्ली के गायक के रूप में जावेद अली का उल्लेख है, जिसका अर्थ है कि यह गीत का हिंदी संस्करण है जो यहाँ रैंक करता है। मूल तेलुगु संस्करण को सिड श्रीराम ने गाया है। गाने को देवी श्री प्रसाद ने कंपोज किया है।

वही इस सूची में कुछ आश्चर्यजनक प्रविष्टियों में फ्रेंच कलाकार इंडिला का 2014 का गीत आइंसी बस ला विदा शामिल है, जो 8वें नंबर पर है, और बैकस्ट्रीट बॉयज़ का 1997 का स्मैश हिट एवरीबॉडी, जो अपनी रिलीज़ के एक चौथाई सदी बाद 9वें नंबर पर आ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें