विज्ञापन के लिए संपर्क करें :- +918630520090

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

केजरीवाल ने गुजरात की जनता से अपील “इस बार कुछ अलग और अद्भुत करें”

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतार के बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने मतदाताओं से “इस बार कुछ अलग करने” का आग्रह किया। आम आदमी पार्टी इस बार गुजरात में अपनी पैठ बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रही है। पार्टी ने भाजपा के गढ़ में एक व्यापक अभियान शुरू किया, जिसमें केजरीवाल आगे से नेतृत्व कर रहे हैं।

केजरीवाल ने ट्वीट किया। “दूसरे चरण में आज गुजरात में 93 सीटों पर मतदान हो रहा है। सभी मतदाताओं से मेरी अपील- यह चुनाव गुजरात की नई उम्मीदों और आकांक्षाओं के लिए है। यह एक महान अवसर है जो दशकों के बाद आया है। भविष्य को देखते हुए, गुजरात की प्रगति के लिए मतदान करें। इस बार कुछ अलग और अद्भुत करें।”

राज्य के दूसरे चरण के मतदान में लगभग 833 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, जिसमें मध्य और उत्तर गुजरात की प्रमुख सीटें शामिल हैं।

आप इस बार सभी 93 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस, जिसने पिछली बार अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन भाजपा से सत्ता हासिल करने में विफल रही, 90 सीटों पर चुनाव लड़ रही है; उसकी सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने दो सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

दूसरे चरण की प्रमुख सीटों में अहमदाबाद की घाटलोडिया हैं, जहां से मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल चुनाव लड़ रहे हैं; वीरमगाम, अहमदाबाद में भी, जहां से पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भाजपा के टिकट पर लड़ रहे हैं, और गांधीनगर दक्षिण, जहां से अल्पेश ठाकोर भाजपा के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

दलित नेता जिग्नेश मेवानी बनासकांठा जिले की वडगाम सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, और गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता सुखराम राठवा छोटा उदेपुर जिले के जेतपुर से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें