विज्ञापन के लिए संपर्क करें :- +918630520090

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

गुजरात विधानसभा चुनाव : साइकिल पर गैस सिलेंडर लेकर वोट डालने पहुंचे कांग्रेस उम्मीदवार

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 89 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। इन 89 सीटों के लिए 788 उम्मीदवार मैदान में है। इस फेज में सौराष्ट्र-कच्छ की 54 और दक्षिण गुजरात की 35 सीटें शामिल है। राजनीतिक दलों के साथ-साथ कई दिग्गज नेताओं के लिए भी अग्निपरीक्षा है। तो वहीं भारी संख्या में मतदाता वोट देने के लिए मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं। इस बीच अमरेली में कांग्रेस उम्मीदवार परेश धनानी चर्चा में हैं। दरअसल, वह साइकिल पर गैस सिलेंडर लेकर मतदान केंद्र तक पहुंचे और वोट डाला।

कांग्रेस उम्मीदवार ने गैस सिलेंडर के बढ़े दामों को लेकर जनता को जागरूक करने के लिए यह अलग तरीका अपनाया। समाचार एजेंसी ANI ने इसका वीडियो भी साझा किया है। मतदान के बाद परेश धनानी ने बयान भी दिया जिसमे उन्होंने महंगाई और बेरोजगारी मुद्दे पर बात की।

उन्होंने कहा कि बीते 27 साल में बीजेपी  ने भय और स्वार्थ की दीवार के बीच राज्य को गुलाम बनाने की साजिश की है। सरकारी विफलताओं के कारण गुजरात में मंदी,महंगाई, बेरोजगारी प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।  इन समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए मैंने आज मतदान किया है और मुझे भरोसा है कि पूरा गुजरात भी वोट करेगा तथा सत्ता परिवर्तन होगा। कांग्रेस आएगी और फिर से खुशहाली छाएगी ।

राज्य के 19 जिलों में आने वाली इन सीटों पर 788 उम्मीदवार मैदान में हैं। पहले फेज में दो करोड़ से ज्यादा वोटर अपने मत का इस्तेमाल करेंगे। पहले फेज की कुल 89 सीटों में से भाजपा के पास सबसे ज्यादा 58, कांग्रेस के पास 26 और BTP के पास 2, NCP के पास एक सीट है। आज जिन सीटों पर खास नजर रहेगी, वे हैं- जामनगर, मोरबी, कच्छ, राजकोट, पोरबंदर और जूनागढ़।

आमतौर पर यहां अब तक दो दलों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलता रहा है। लेकिन इस बार अरविंद केजरवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी ने सियासी मैदान में उतकर इस चुनाव को दिलचस्प बना दिया है। आम आदमी पार्टी 182 सीटों में से 181 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें