विज्ञापन के लिए संपर्क करें :- +918630520090

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ खान गिरफ्तार, पुलिस से मारपीट और बदसलूकी का आरोप

नई दिल्ली। Asif Khan Arrested : कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान को दिल्ली पुलिस ने पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट और बदसलूकी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। जब उनसे राज्य चुनाव आयोग की अनुमति के बिना एक सभा आयोजित करने के लिए पूछताछ की गई थी तब कांग्रेस के पूर्व विधायक ने शाहीन बाग इलाके में एक पुलिस अधिकारी का अपमान किया।

आसिफ खान तैय्यब मस्जिद के सामने करीब 20-30 लोगों की सभा को संबोधित कर रहा था। कल तैय्यब मस्जिद इलाके के पास पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस कॉन्स्टेबल ने एक भीड़ को देखा, दिल्ली पुलिस ने बताया कि कांग्रेस एमसीडी काउंसलर उम्मीदवार अरीबा खान के पिता आसिफ खान अपने समर्थकों के साथ सभा को संबोधित कर रहे थे। जब सब-इंस्पेक्टर अक्षय ने आसिफ खान से पूछा कि क्या उन्होंने बैठक के लिए अनुमति ली है, तो वो आक्रामक हो गए और उनके साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया, पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) ईशा पांडे ने ये दावा किया है।

इस मामले में गिरफ्तारी करते हुए दो अन्य लोग मिन्हाज और साबिर को भी हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने कहा कि उपरोक्त प्राथमिकी में उनकी भूमिका की जांच की जा रही है और घटना के संबंध में शाहीन बाग पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 186 और 353 (सरकारी कर्मचारी को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ खान ने दावा किया है कि जब उन्हें पता चला कि दिल्ली नगर निकाय चुनाव में आप के उम्मीदवार ने वोट खरीदने के लिए पैसे का इस्तेमाल किया है तो वह मस्जिद पहुंचे, उन्होंने दावा किया, “जब मैंने इसका विरोध किया, तो स्थानीय पुलिसकर्मियों ने मुझे सच बोलने से रोकने की कोशिश की।” घटना का एक कथित वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें आसिफ मोहम्मद खान को एक सभा को संबोधित करते हुए देखा जा सकता है, जबकि एक सब-इंस्पेक्टर उन्हें रोकने की कोशिश कर रहा है।

आपको बता दें, कि 250 वार्डों के एमसीडी चुनाव के लिए 4 दिसंबर को मतदान होगा और नतीजे 8 दिसंबर, 2022 को घोषित किए जाएंगे

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें