विज्ञापन के लिए संपर्क करें :- +918630520090

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जनरल आसिम मुनीर होंगे पाकिस्तान में नए आर्मी चीफ

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मौजूदा जनरल कमर जावेद बाजवा की जगह लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर को नया सेना प्रमुख चुना है और पाकिस्तान में नए आर्मी चीफ आसिम मुनीर के हाथ में सेना की कमान होगी।

ये जानकारी सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने ट्विटर पर घोषणा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने संवैधानिक अधिकार का प्रयोग करते हुए चुनाव किया है।

 

https://twitter.com/Marriyum_A/status/1595666264256831488?s=20&t=PDgHw15ji47tUYmIQX3fnw

इसी के साथ सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष के रूप में चुना गया। Dawn न्यूज के अनुसार ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी एक अंतर-सेवा मंच है, जो तीनों सशस्त्र बलों के बीच समन्वय के लिए काम करता है। CJCSC प्रधान मंत्री और राष्ट्रीय कमान प्राधिकरण के प्रमुख सैन्य सलाहकार के रूप में भी कार्य करता है। इसका एक प्रस्ताव राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को भेजा गया था. घोषणा किए जाने के कुछ मिनट बाद मीडिया से बात करते हुए, रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि मामले को कानून और संविधान के अनुसार तय किया गया और रक्षा मंत्री ने राष्ट्र को राजनीतिक चश्में के माध्यम से देखने से परहेज करने का आह्वान किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि राष्ट्रपति नियुक्तियों को विवादास्पद नहीं बनाएंगे और प्रधानमंत्री की सलाह का समर्थन करेंगे। 

आपको बता दें 61 वर्षीय जनरल कमर जावेद बाजवा तीन साल के विस्तार के बाद 29 नवंबर को सेवानिवृत्त होने वाले हैं। वहीं उन्होंने एक और विस्तार की मांग से इनकार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें